सीधी दुर्घटना अपडेट : ड्राइवर गिरफ्तार 14 दिन की न्यायिक हिरासत में ।Sidhi Bus Driver Arrested - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021

सीधी दुर्घटना अपडेट : ड्राइवर गिरफ्तार 14 दिन की न्यायिक हिरासत में ।Sidhi Bus Driver Arrested

 सीधी दुर्घटना अपडेट

मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में हुई बस दुर्घटना के एक दिन बाद वाहन चालक बलेन्दु विश्वकर्मा को बुधवार सुबह पास के ही सतना जिले से पुलिस ने हिरासत में लिया। बालेन्द्र को बाद में रामपुर नैकिन की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

सीधी दुर्घटना अपडेट : ड्राइवर गिरफ्तार 14 दिन की न्यायिक हिरासत में


रामपुर नैकिन में थाना प्रभारी अशोक पांडे ने बताया, ''बालेन्द्र विश्वकर्मा को समीपवर्ती सतना जिले के हनुमान नगर, नई बस्ती से बुधवार सुबह गिरफ्तार किया गया। उसे बाद में वहां से लाकर सीधी जिले के रामपुर नैकिन में एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


इससे पहले चालक विश्वकर्मा ने दावा किया था कि हादसे से ठीक पहले उसने बस में एक आवाज सुनी थी और उसके बाद बस अचानक नहर में गिर गई। विश्वकर्मा ने सीधी में मीडिया से कहा, ''यह बस सीधी से मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे रवाना हुई थी और दुर्घटनास्थल पर करीब साढ़े सात बजे पहुंची। बस के सड़क से फिसलकर नहर में गिरने से ठीक पहले मैंने इस बस में एक आवाज भी सुनी थी।"

बालेन्द्र ने कहा, ''लेकिन मुझे नहीं पता कि बस के किस हिस्से से यह आवाज आ रही थी, लेकिन इसके बाद यह नहर में गिर गई। विश्वकर्मा ने बताया कि यह बस 32 सीट की क्षमता की थी और खचाखच भरी हुई थी। हालांकि, उसने कहा कि इसमें कुल कितने यात्री थे, उसको इसकी जानकारी नहीं है।"

उसने कहा कि हादसे के बाद उसे वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया और बाद में कुछ दूरी तक पैदल चलने के बाद वह एक बस से सतना चला गया। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में मंगलवार को हुए बस हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई थी। यह बस यात्रियों से खचाखच भरी थी और अपना मार्ग बदलकर जाते समय नहर में गिर गई थी। इस हादसे में चालक सहित छह लोगों को वहां मौजूद 16 से 22 साल के पांच युवकों ने बचा लिया था।