ममता बनर्जी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 11 मार्च 2021

ममता बनर्जी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती

 ममता बनर्जी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती 

ममता बनर्जी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान बांए पैर में चोट लगने से घायल हो गईं जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

चुनाव आयोग ने इस हादसे को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे ने कहा कि सुश्री बनर्जी के इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल की ओर से पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

Ad

सुश्री बनर्जी ने हालांकि आरोप लगाया कि उन्हें कुछ लोगों ने धक्का दिया जिसकी वजह से वह घायल हुई हैं। उन्होंने दावा किया कि चार लोगों ने उनके साथ धक्का मुक्की की और जब वह मंदिर में पूजा करने के बाद लौट रही थीं तो उन पर हमला किया गया। उन्होंने सीने में दर्द होने की शिकायत भी की।

सुश्री बनर्जी ने कहा, “ मैं अपनी कार के बाहर खड़ी हुई थी जिसका दरवाजा खुला हुआ था। मैं प्रार्थना करने के लिए एक मंदिर जा रही थी। कुछ लोग मेरी कार के पास आए और उन्होंने दरवाजे को धकेला। कार का दरवाजा मेरे पैर पर लगा।”

इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सुश्री बनर्जी के पास जेड प्लस सुरक्षा है। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी नीरजनयन ने इस मामले में पूर्वी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अस्पताल का दौरा कर सुश्री बनर्जी के स्वास्थ्य का हाल-चाल लिया। अस्पताल में मौजूद लोगों ने राज्यपाल को देखते ही ‘गो-बैक’, ‘गो-बैक’ के नारे लगाए।

विवेक दुबे ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ही जांच की जायेगी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट की मांग करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दी जा रही है।