सिंधिया राजवंश के जय विलास पैलेस' में चोरी, रानीमहल में घुसे चोर, जानें पूरा मामला - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 18 मार्च 2021

सिंधिया राजवंश के जय विलास पैलेस' में चोरी, रानीमहल में घुसे चोर, जानें पूरा मामला

 जय विलास पैलेस' में चोरी, रानीमहल में घुसे चोर, जानें पूरा मामला

सिंधिया राजवंश के जय विलास पैलेस' में चोरी, रानीमहल में घुसे चोर, जानें पूरा मामला


ग्वालियर के पूर्व सिंधिया राजवंश के जय विलास पैलेस परिसर में स्थित रानीमहल में छत के रास्ते से चोर घुस गए। हालांकि, महल से क्या सामान चोरी हुआ है तथा कितने चोर महल में घुसे थे। इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। बता दें कि ग्वालियर स्थित इस जय विलास पैलेस भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नगर पुलिस अधीक्षक रत्नेश तोमर ने बताया कि बुधवार सुबह रानीमहल से बताया गया कि कि छत के रास्ते से होकर चोर महल के एक कमरे में घुसे हैं। सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस अधिकारी और बल भेजा गया और साथ में फॉरेंसिंक दल एवं श्वान दल भी वहां भेजा गया। माना जा रहा है कि चोर घुसने की यह घटना सोमवार या मंगलवार रात की है।

उन्होंने बताया कि आशंका है कि चोर सोमवार या मंगलवार को रात के समय छत से होते हुए रोशनदान के रास्ते से रानीमहल के कमरे में घुसा है। जिस कमरे में चोर घुसा है, वहां पर पहले बैंक हुआ करता था। इस कमरे में कुछ सामान रखा हुआ है। रानीमहल के कर्मचारी ने पुलिस को बताया है कि फिलहाल सभी सामान कमरे में ही है, लेकिन विस्तृत जांच की जा रही है।

 

हालांकि, अब तक यह बात सामने नहीं आई है कि चोर क्या-क्या चुरा कर ले गए हैं। पुलिस इस जय विलास परिसर में मौजूद सभी कर्मचारियों से पूछताछ करेगी। बता दें कि जय विलास महल 19वीं सदी में जयजीराव सिंधिया द्वारा स्थापित एक महल है, जो 1874 में ग्वालियर के तत्कालीन महाराजा थे और वर्तमान में भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास है।