भगवद् गीता के किंडल संस्करण को प्रधानमंत्री कल करेंगे जारी |PM to release Kindle edition of Bhagwad Gita tomorrow - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 10 मार्च 2021

भगवद् गीता के किंडल संस्करण को प्रधानमंत्री कल करेंगे जारी |PM to release Kindle edition of Bhagwad Gita tomorrow

 स्वामी चिदभवानन्दजी की भगवद् गीता के किंडल संस्करण 

Kindle edition of Bhagwad Gita

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 11 मार्च 2021 (गुरुवार) को सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर  स्वामी चिदभवानन्दजी की भगवद् गीताके किंडल संस्करण को जारी करेंगे और इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम स्वामी चिदभवानन्दजी की भगवद् गीताकी 5 लाख से ज्यादा प्रतियों की बिक्री होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है।

स्वामी चिदभवानन्दजी की भगवद् गीता के किंडल संस्करण

 स्वामी चिदभवानन्दजी के बारे में जानकारी 

स्वामी चिदभवानन्दजी तमिलनाडु के चिरुचिरापल्ली स्थित तिरूपराथुरई में श्रीरामकृष्ण तपोवनम आश्रम के संस्थापक हैं। स्वामीजी ने 186 पुस्तकें और सभी प्रकार की कृतियों की रचना की है। गीता पर उनका विद्वत्तापूर्ण कार्य इस विषय पर अब तक लिखी पुस्तकों में सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। गीता का तमिल संस्करण जिसमें उनकी टिप्पणियां भी शामिल हैं सन् 1951 में प्रकाशित हुआ था जिसके बाद 1965 में उसका अंग्रेजी संस्करण प्रकाशित हुआ। इसके बाद उनके अनुयाइयों ने इस पुस्तक का तेलुगु, ओड़िया, जर्मन और जापनी भाषाओं में अनुवाद किया।