जेंटलमैन कैडेट को भारतीय सैन्य अकादमी में प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी |Gentleman Cadet Award - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 10 जून 2021

जेंटलमैन कैडेट को भारतीय सैन्य अकादमी में प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी |Gentleman Cadet Award

भारतीय सैन्य अकादमी में प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी

जेंटलमैन कैडेट को भारतीय सैन्य अकादमी में प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी |Gentleman Cadet Award


 भूटान के जेंटलमैन कैडेट को भारतीय सैन्य अकादमी में प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी से सम्मानित किया गया


09 जून 2021 को देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में आयोजित एक शानदार पुरस्कार समारोह में भूटान के विदेशी जेंटलमैन कैडेट (एफजीसी) जूनियर अंडर ऑफिसर (जेयूओ) किनले नोर्बू को अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान उनके उत्कृष्ट सर्वांगीण प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी से सम्मानित किया गया। एफजीसी को प्रतिष्ठित मोटिवेशनल ट्राफी प्राप्त करने के लिए चुना गया क्योंकि उन्होंने अपना प्रशिक्षण पूरा करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स में बेस्ट इन फिजिकल ट्रेनिंग, बेस्ट इन टर्न आउट और बेस्ट इन ड्रिल पुरस्कार जीते। जेयूओ किनले नोर्बू रॉयल भूटान आर्मी में कमीशन हो रहे हैं और वो नौ बाहरी देशों के 84 विदेशी जेंटलमैन कैडेट्स का हिस्सा हैं जो 12 जून 2021 को आईएमए में कमीशन पाने से पहले दिया जाने वाला प्रशिक्षण पूरा होने के बाद पासआउट के लिए तैयार हैं ।

एफजीसी के बीच सेवा विषयों, आउटडोर व्यायाम एवं पुस्तक समीक्षा में सर्वश्रेष्ठ के लिए चुने जाने पर अफगानिस्तान से एफजीसी एहसानुल्लाह सआदत को अभिज्ञान का एक विशेष पुरस्कार भी प्रदान किया गया।

आईएमए अपने सटीक प्रशिक्षण मानकों के कारण दुनिया भर में सेनाओं के बीच बहुत सम्मान प्राप्त है। अकादमी में हर चौथा जेंटलमैन कैडेट एक विदेशी सेना से है। यह पुरस्कार उस गौरव को दर्शाता है जो आईएमए अपने उत्कृष्ट जेंटलमैन कैडेट्स (जीसी) के लिए अपने मूल्यांकन और पुरस्कार नीति में पाता है, चाहे उनकी राष्ट्रीयता कुछ भी हो। यह जेंटलमैन कैडेट्स को प्रतिस्पर्धा करने और जीतने की भावना पैदा करने के लिए प्रेरित करते हैं।