भारतीय नौसेना का विध्वंसक आईएनएस तबर का अलेक्जेंड्रिया, मिस्र का दौरा | INS TABAR - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 30 जून 2021

भारतीय नौसेना का विध्वंसक आईएनएस तबर का अलेक्जेंड्रिया, मिस्र का दौरा | INS TABAR

 

आईएनएस तबर का अलेक्जेंड्रिया, मिस्र का दौरा

भारतीय नौसेना का विध्वंसक आईएनएस तबर का अलेक्जेंड्रिया, मिस्र का दौरा | INS TABAR


 भारतीय नौसेना का विध्वंसक आईएनएस तबर का अलेक्जेंड्रियामिस्र का दौरा


नौसेना का प्रमुख विध्वंसक आईएनएस तबर 27 जून 2021 को दो दिनों के लिए मिस्र के अलेक्जेंड्रिया पहुंचा। भारत और मिस्र के बीच मैत्रीपूर्ण द्विपक्षीय संबंध हैं और भारतीय नौसेना के जहाज अक्सर अलेक्जेंड्रिया बंदरगाह का दौरा करते हैं।

कमांडिंग ऑफिसर आईएनएस तबर, कैप्टन एम महेश और जहाज के चालक दल नेअलेक्जेंड्रिया नेवल अननोन सोल्जर मेमोरियलपर माल्यार्पण किया। कमांडिंग ऑफिसर ने अलेक्जेंड्रिया नेवल बेस के कमांडर रियर एडमिरल अयमान अल-डेली से भी मुलाकात की।

बंदरगाह से प्रस्थान करने पर, आईएनएस तबर ने मिस्र के नौसेना पोत तौशका के साथ समुद्र मेंपार्टनरशिप एक्सरसाइजकी। अभ्यास में डेक लैंडिंग ऑपरेशन और अंडरवाटर रिचार्ज ड्रिल शामिल थे। 


पार्टनरशिप एक्सरसाइज

समुद्र में इस अभ्यास के दौरान भारतीय नौसेना और मिस्र की नौसेना के बीच सहयोग और समन्वय प्रशंसनीय था। आईएनएस तबर की सद्भावना यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के साथ-साथ संबंधों को बढ़ाने के नए तरीके खोजना था।