कमलनाथ का शिवराज सरकार पर निशाना प्रदेश में मौतों का सरकारी आंकड़ा इतना कम क्यों है। Kamlnaath Atack on Shivraj - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 13 जून 2021

कमलनाथ का शिवराज सरकार पर निशाना प्रदेश में मौतों का सरकारी आंकड़ा इतना कम क्यों है। Kamlnaath Atack on Shivraj

कमलनाथ का शिवराज सरकार पर निशाना प्रदेश में मौतों का सरकारी आंकड़ा इतना कम क्यों है। Kamlnaath Atack on Shivraj

 

कोरोना से मौत के आंकड़े को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में हुई मौतों के दो माह बाद ही वास्तविक आंकड़े सार्वजनिक किए तो पूरी शिवराज सरकार मुझे गलत बताने में जुट गई। मैंने तो बताया था कि दो माह में प्रदेश में 1 लाख 27 हजार के करीब मौतें हुई हैं। इसमें करीब 80 फीसदी कोविड से हुई है। सीआरएस के सरकारी डेटा के अनुसार इस वर्ष अकेले मई माह में  ही प्रदेश में 1.7 लाख मौतें हुई हैं। जनवरी से मई के बीच, पिछले वर्ष की तुलना में 1.9 लाख ज्यादा मौतें हुई हैं। अप्रेल-मई-2021 में सरकारी आंकड़े से 40 गुना ज्यादा मौतें रिकॉर्ड में दर्ज हुई हैं। कमलनाथ ने कहा, सरकार किस-किस के खिलाफ एफआइआर कराएगी शिवराज को इस खुलासे के बाद सामने आकर बताना चाहिए कि प्रदेश में मौत का सरकारी आंकड़ा इतना कम क्यों है। कोरोना से कितने लोगों की अभी तक मौत हुई है।


कमलनाथ पूरी तरह स्वस्थ्य, एक-दो दिन में होगी छुट्टी


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अब पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें एक-दो दिन और निगरानी में रखने को कहा है। इसके बाद अस्पताल से छुट्टी हो जाएगी। दोबारा हुई जांचों की रिपोर्ट भी नॉर्मल है। वे रुटीन काम के साथ लोगों से चर्चा व मेल मुलाकात भी कर कर रहे हैं। कमलनाथ को ..बुधवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया थ। बुखार की शिकायत के बाद रूटीन चेकअप के लिए वे मेदांता गए थे। डॉक्टर्स की पैनल ने एहतियात के तौर पर उन्हें भर्ती होने की सलाह दी थी।