INS TABAR News : आईएनएस तबर ने इतालवी नौसेना के साथ इटली के नेपल्स के करीब युद्धाभ्यास किया - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 7 जुलाई 2021

INS TABAR News : आईएनएस तबर ने इतालवी नौसेना के साथ इटली के नेपल्स के करीब युद्धाभ्यास किया

 INS TABAR News
आईएनएस तबर ने इतालवी नौसेना के साथ इटली के नेपल्स के करीब युद्धाभ्यास किया

 

INS TABAR News आईएनएस तबर ने इतालवी नौसेना के साथ इटली के नेपल्स के करीब युद्धाभ्यास किया

भूमध्य सागर के लिए चल रही तैनाती के अंतर्गत आईएनएस तबर ने दिनांक 03 जुलाई 2021 को नेपल्स, इटली के बंदरगाह में प्रवेश किया। इस जहाज का इटली की नौसेना ने गर्मजोशी से स्वागत किया। बंदरगाह में अपने प्रवास के दौरान कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन महेश मंगीपुडी नेप्रीफेक्ट ऑफ नेपल्स अथॉरिटी, क्षेत्रीय इतालवी नौसेना मुख्यालय और कोस्टगार्ड मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

 

बंदरगाह से लौटने पर इस पोत ने दिनांक 04 और 05 जुलाई 2021 को इटली की नौसेना के एक अग्रिम फ्रिगेट, आईटीएस एंटोनियो मार्सेग्लिया (एफ 597) के साथ एक समुद्री साझेदारी युद्धाभ्यास भी किया। इस अभ्यास में रात और दिन में एयर डिफेंस प्रक्रियाओं, समुद्र में पुनःपूर्ति, संचार अभ्यास और क्रॉस डेक हेलो अभियानों समेत नौसैनिक अभियानों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी। यह अभ्यास पारस्परिक रूप से अंतरसंचालनीयता बढ़ाने और समुद्री खतरों के खिलाफ संयुक्त अभियानों को मजबूत करने की दिशा में लाभप्रद था।

 

नौसेना के रिवाज के अनुसार दोनों जहाजों द्वारा 'स्टीम पास्ट' के साथ इस अभ्यास का समापन हुआ।