पुलवामा ताजा खबर : एलईटी जिला कमांडर सहित पांच आतंकवादी ढेर, जवान शहीद | Pulvama Breaking News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 2 जुलाई 2021

पुलवामा ताजा खबर : एलईटी जिला कमांडर सहित पांच आतंकवादी ढेर, जवान शहीद | Pulvama Breaking News

 
पुलवामा ताजा खबर : एलईटी जिला कमांडर सहित पांच आतंकवादी ढेर, जवान शहीद | Pulvama Breaking News
पुलवामा ताजा खबर : एलईटी जिला कमांडर सहित पांच आतंकवादी ढेर, जवान शहीद | Pulvama Breaking News



श्रीनगर, 02 जुलाई 


दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आंतकवादियाें के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक जिला कमांडर सहित पांच आतंकवादी मारे गए और सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इन आतंकवादियों को ढेर कर एक बड़ी सफलताहासिल की है। मुडभेड़ में एलईटी जिला कमांडर निशाज लोन और एक पाकिस्तानी नागरिक सहित पांच आतंकवादी मारे गए हैं।

इस बीच, किसी भी तरह की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर पुलवामा में भारत संचार निगम लिमिटेड सहित सभी सेल्युलर इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि पुलवामा के हंजिन राजपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने गुरुवार देर रात घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया था।

उन्हाेंने बताया , “इलाके के सभी बाहर के जाने वाले रास्तों को सील करने के बाद जब सुरक्षा बल के जवान घर में छिपे आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड शुरू हो गयी।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में 44आरआर के दो जवान घायल हो गये जिसके बाद उनमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। शहीद जवान की पहचान हवलदार काशी राव के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों की जवाबी गोलीबारी में एलईटी के जिला कमांडर सहित पांच आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने कहा कि आसपास के इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।