मीटर वाचन में गड़बड़ी 16 मीटर वाचकों की सेवाएँ समाप्त | MP Suspension Meter Reader - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 6 अगस्त 2021

मीटर वाचन में गड़बड़ी 16 मीटर वाचकों की सेवाएँ समाप्त | MP Suspension Meter Reader


मीटर वाचन में गड़बड़ी 16 मीटर वाचकों की सेवाएँ समाप्त

मीटर वाचन में गड़बड़ी 16 मीटर वाचकों की सेवाएँ समाप्त | MP Suspension Meter Reader


मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने के आरोप में सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से भिण्ड में कार्यरत आठ मीटर वाचकों एवं मुरैना में कार्यरत आठ मीटर वाचकों को सेवा से पृथक कर दिया है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि मीटर वाचकों द्वारा उपभोक्ताओं के मीटर वाचन में गड़बड़ी के आरोप में सेवा से पृथक किया गया है।

 

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि उपभोक्ताओं के परिसर पर एक्युरेसी (शुद्धता) के साथ मीटर वाचन होना चाहिए और मीटर रीडिंग के आधार पर ही उपभोक्ताओं को विद्युत देयक दिए जाएं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि मीटर वाचकों के कार्य पर निष्ठा एप के द्वारा निगरानी रखी जाए और जो मीटर वाचक कर्तव्य पालन में लापरवाही बरत रहे हैं, उन्हें सेवा से पृथक किया जाए।

 

प्रबंध संचालक ने कहा कि उपभोक्ता सेवा सर्वोपरि है। उपभोक्ताओं को कंपनी बेहतर से बेहतर सेवाएँ देने के लिए कृत संकल्पित है और इसी दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने उपभोक्ताओं को जागरूक रहने के लिए कहा है कि जब उनके परिसर की मीटर रीडिंग होती है तो वे मीटर वाचक द्वारा ली गई रीडिंग और मीटर में दर्ज रीडिंग पर नजर रखें ताकि सही देयक मिल सके।