MP Breaking News:सचिव किया गया निलंबित जारी किया था फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 30 अगस्त 2021

MP Breaking News:सचिव किया गया निलंबित जारी किया था फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र

 MP Breaking News:सचिव किया गया निलंबित जारी किया था फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र 

MP Breaking News:सचिव किया गया निलंबित जारी किया था फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी


किसान-कल्याण तथा कृषि विकास एवं छिन्दवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने के निर्देश पर कलेक्टर ने जनपद पंयायत छिन्दवाड़ा के सीईओ से जाँच कराई। जाँच रिपोर्ट के आधार पर बोहनाखैरी के पंचायत सचिव राकेश चंदेल को निलंबित कर दिया गया है। सचिव के विरूद्ध चौरई थाने में धोखाधड़ी, जालसाजी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने जैसे प्रकरण में एफ.आई.आर. भी दर्ज कराई गई है। मंत्री श्री पटेल ने जिले में मृत्यु प्रमाण-पत्र एवं अन्य योजनाओं में जारी किये गये सभी प्रमाण-पत्रों की समीक्षा करने के निर्देश कलेक्टर को दिये है।


कृषि मंत्री श्री पटेल ने बोहराखैरी में 29 जीवित व्यक्तियों के फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र जारी होने संबंधी प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए गत दिवस कलेक्टर छिन्दवाड़ा को कार्यवाही के लिये निर्देशित किया गया था । श्री पटेल ने रविवार को जिले में विभिन्न योजनाओं में जारी किये गये प्रमाण-पत्रों की समीक्षा करने के निर्देश कलेक्टर को दिये। उन्होंने बताया कि कल्याकारी योजनाओं में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। श्री पटेल ने लापरवाह एवं गैर जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी की पहचान कर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।