सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने पर सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट CBI Charge Sheet News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 3 सितंबर 2021

सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने पर सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट CBI Charge Sheet News

 सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने पर सीबीआई ने  दाखिल की चार्जशीट CBI Charge Sheet News

सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने परbसीबीआई ने  दाखिल की चार्जशीट CBI Charge Sheet News


नयी दिल्ली 02 सितंबर 


केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने न्यायाधीशों और न्यायपालिका के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट करने से संबंधित एक मामले में गुंटूर की अदालत में एक आरोपी के खिलाफ गुरुवार को आरोप पत्र दाखिल किया।


सीबीआई के मुताबिक, पिछले साल 11 नवंबर को उसने 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश के बाद राज्य के अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) से 12 एफआईआर की जांच अपने हाथ में ली थी।

मूल प्राथमिकी उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल की शिकायतों के आधार पर दर्ज की गई थी। यह आरोप लगाया गया था कि जानबूझकर न्यायपालिका को निशाना बनाकर राज्य में प्रमुख पद पर काबिज प्रमुख व्यक्ति ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों द्वारा दिए गए कुछ अदालती फैसलों के बाद न्यायाधीशों और न्यायपालिका के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कथित रूप से अपमानजनक पोस्ट किए।

आपत्तिजनक पोस्ट हटाने के लिए मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई द्वारा कार्रवाई शुरू की गई जिसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, पब्लिक डोमेन, ऐसे कई पोस्ट और अकाउंट को इंटरनेट से हटा दिया गया था।


एजेंसी के मुताबिक आरोपी को इसी साल जुलाई में कुड्डफ से गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।