सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद | Jaamu Breaking News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 2 सितंबर 2021

सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद | Jaamu Breaking News

 सैयद अली शाह गिलानी की मौत- कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद 

सैयद अली शाह गिलानी की मौत कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद


श्रीनगर 02 सितंबर 


जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार देर रात वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को छोड़कर सभी सेलुलर कंपनियों की मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं ऐहतियात के तौर पर गुरुवार सुबह से बंद कर दी गयी।


आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने सभी सेलुलर कंपनियों को कश्मीर घाटी में अगले आदेश तक मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का निर्देश दिया है। जियो फाइबर, एयरटेल फाइबर और सीएनएस पॉइंट-टू-पॉइंट सहित अन्य स्थानीय सेवा प्रदाताओं की इंटरनेट सेवा आज सुबह से ही बंद कर दी गयी। बीएसएनएल मोबाइल एवं ब्रॉडबेंड सेवा हालांकि बहुत कम गति होने के बावजूद काम कर रही है।


मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं के बंद होने से छात्रों और पेशेवरों, विशेषकर पत्रकारों के कामकाज पर असर पड़ा है। इस बीच यूनीवार्ता कार्यालय से कुछ ही दूरी पर एक्सचेंज रोड पर बीएसएनएल के मुख्य कार्यालय के पास लोगों की भारी भीड़ देखी गई। अपने बिल जमा कराने आये कई ग्राहकों ने कहा, “हम अन्य कंपनियों की मोबाइल और इंटरनेट सेवा का उपयोग कर रहे थे।

अलगावादी नेता गिलानी की कल रात हैदरपोरा अपने आवास में निधन हो गया था। उन्हें आज सुबह करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।