एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी गिरफ़्तार, 15 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में lSBI News - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 1 नवंबर 2021

एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी गिरफ़्तार, 15 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में lSBI News

 एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी गिरफ़्तार, 15 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में

एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी गिरफ़्तार, 15 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में


नयी दिल्ली 01 नवम्बर


 राजस्थान की पुलिस ने ज़ब्त सम्पत्ति को कम दाम में बेचने के मामले में भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ़्तार किया गया है और उसे 15 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


पुलिस के अनुसार जैसलमेर पुलिस ने प्रतीप को यहाँ रविवार को गिरफ़्तार किया और आज तड़के जैसलमेर लेकर गयी। उन्हें जैसलमेर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर 15 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


उन्होंने बताया कि राजस्थान के जैसलमेर जिले की पुलिस ने प्रतीप को यहाँ उनके घर से कल गिरफ्तार किया है। प्रतीप चौधरी पर आरोप है कि उन्‍होंने जैसलमेर के एक होटल को गलत तरीके से ज्‍यादा कीमत पर बेचा था। बैंक ने जैसलमेर में गोदावन ग्रुप की प्रॉपर्टी को लोन नहीं चुकाने की एवज में जब्त किया। करीब 200 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को बैंक के नियमों के खिलाफ जाकर 25 करोड़ रुपये में बेचा गया था। पुलिस ने बताया कि ग्रुप ने 2008 में होटल बनवाने के लिए एसबीआई से 25 करोड़ रुपये क़र्ज़ लिया था।