मध्यप्रदेश का टीकाकरण महाअभियान में आज फिर कायम हुआ राष्ट्रीय रिकार्ड ।MP Vaccination Record - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 17 दिसंबर 2021

मध्यप्रदेश का टीकाकरण महाअभियान में आज फिर कायम हुआ राष्ट्रीय रिकार्ड ।MP Vaccination Record

 मध्यप्रदेश का टीकाकरण महाअभियान  राष्ट्रीय रिकार्ड

मध्यप्रदेश का टीकाकरण महाअभियान में आज फिर कायम हुआ राष्ट्रीय रिकार्ड MP Vaccination Record


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की जागरूक जनता को ह्रदय से धन्यवाद दिया है, जिनके सहयोग से आज टीकाकरण महाअभियान-10 को व्यापक सफलता मिली। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए एक दिन में 15 लाख वैक्सीन की डोज लगाकर एक बार फिर से मध्यप्रदेश ने रिकार्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों की जागरूकता और सक्रियता से वैक्सीनेशन कार्य में मिली इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिये निरंतर चलाये जा रहे महाअभियानों से हम शीघ्र ही शत-प्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाना सुनिश्चित कर लेंगे। इस महत्वपूर्ण कार्य में जनता का सहयोग भी जरूरी है। गुरूवार 16 दिसम्बर को चलाये गये टीकाकरण महाअभियान में रात्रि 9 बजे तक 14 लाख 89 हजार 331 नागरिकों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। प्रदेश को मिली इस उपलब्धि में मध्यप्रदेश के जन-भागीदारी मॉडल ने अहम रोल अदा किया है।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि जल्द से जल्द मध्यप्रदेश के सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग जाए। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान की श्रृंखला चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज के टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिये जन-प्रतिनिधियों,  सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों, जन-अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं सहित स्वास्थ्य विभाग के अमले के प्रति आभार व्यक्त किया।

 

प्रदेश में आज 11 हजार से अधिक टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की सभी व्यवस्थाएँ की गई थीं। केन्द्रों पर सुबह 9 बजे से टीका लगवाने के लिये लोगों का आना शुरू हुआ, जो दिन भर चलता रहा। जन-समुदाय की भागीदारी से टीकाकरण महाअभियान को व्यापक सफलता मिली। अब तक प्रदेश में 5 करोड़ 18 लाख 5 हजार 926 नागरिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज और 4 करोड़ 52 लाख 42 हजार 372 नागरिकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं।