ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022 | Open Laser and Bahiya Selling Championship 2022 - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 29 मार्च 2022

ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022 | Open Laser and Bahiya Selling Championship 2022

ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022

ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022 | Open Laser and Bahiya Selling Championship 2022

 


ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022

 

इंडियन नेवी वाटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर (आईएनडब्ल्यूटीसी), करवार ने इंडियन नेवल सेलिंग एसोसिएशन (आईएनएसए) के तत्वावधान में 22 से 26 मार्च, 2022 के बीच नेवी ओपन लेजर एंड बाहिया सेलिंग चैंपियनशिप- 2022 का आयोजन किया। भारतीय नौसेना की तीनों कमानों यानी पश्चिमी नौसेना कमान, पूर्वी नौसेना कमान और दक्षिणी नौसेना कमान, सात आईएनडब्ल्यूटीसी, आर्मी याटिंग नोड (मुंबई) के सभी याट्समेन और याट्सवुमेन और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के कैडेट्स ने करवार हार्बर में अपने नौकायन तथा जलकौशल का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में लगभग 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया, प्रतिभागियों के बीच टीम भावना बढ़ाने और नेतृत्व की खूबियां विकसित करने के लिए तीन विभिन्न श्रेणियों की नौकाओं में प्रतिस्पर्धा की। भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में हो रहे आजादी का अमृत महोत्सवके तहत करवार में 26 मार्च, 2022 को सभी प्रतिभागियों की जल परेड भी हुई।

 

यह चैंपियनशिप नौकाओं की तीन विभिन्न श्रेणियों लेजर (स्टैंडर्ड), लेजर (रेडियल) और लेजर बाहिया में चैंपियनशिप का आयोजन किया गया और तीनों श्रेणियों में कुल 12 रेस के साथ चार दिन में कुल 36 रेस हुईं। मुख्य अतिथि रियर एडमिरल अतुल आनंद, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग कर्नाटक नेवल एरिया ने तीन श्रेणियों में से हरेक के विजेता को पदक प्रदान किए। उन्होंने उच्च मानदंडों को स्थापित करने और असंख्य मौसम स्थितियों में उत्कृष्ट नौकायन कौशल प्रदर्शित करने के लिए नौसेना के याट्समैन और याट्सवुमेन की सराहना की।