मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ निवाली महाविद्यालय में तीन दिवसीय युवा उत्सव का हुआ समापन । - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 15 अक्तूबर 2022

मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ निवाली महाविद्यालय में तीन दिवसीय युवा उत्सव का हुआ समापन ।

मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ निवाली महाविद्यालय में तीन दिवसीय युवा उत्सव का हुआ समापन ।

Govt College Niwali Youth Festival
राजस्थानी गीत पर विद्यार्थियों की प्रस्तुति जिसने सबका मन मोह लिया



निवाली 
नगर के शासकीय महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार तीन दिवसीय युवा उत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो अशोक चौहान ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि युवा उत्सव युवाओं यानी आपके लिए है इसलिए युवा उत्सव के कार्यक्रम का संचालन एवं प्रबंधन भी आप लोगों को ही करना चाहिए जिससे आप लोगों में नेतृत्व क्षमता का विकास होगा। युवा उत्सव में 22 विधाएं होती है जो आपको आपके अंदर छिपी हुई प्रतिभा को निखारने का अवसर प्रदान करती है, इसलिए आप लोगों को अधिक से अधिक विधाओं में भाग लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन करना चाहिए । प्राचार्य महोदय की बातों से प्रेरित हो कर विद्यार्थियों ने बढ़- चढ़कर विभिन्न विधाओं में भाग लिया और अपनी प्प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।
Youth festival in Niwali College
कार्यक्रम के दौरान छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुति

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की प्रोफेसर चांदनी गोले ने किया युवा उत्सव को सफल बनाने के लिए युवा उत्सव समिति के सदस्य डॉ फूलचंद किराडे, प्रोफेसर अनार सिंह किराड़े, डॉ सुधा टेटवाल एवं श्रीमति शारदा खरते ने पूर्ण सहयोग दिया।
युवा उत्सव में स्थानीय संस्कृति एवं पड़ोसी राज्य राजस्थान की संस्कृति की झलक दिखाई दी , निवाली क्षेत्र आदिवासी बहुमूल्य क्षेत्र होने के कारण विद्यार्थियों की रग- रग में आदिवासी नृत्य भरा है, जिसका यहां के विद्यार्थियों में मनमोहक प्रस्तुति देकर मिसाल प्रस्तुत की, पड़ोसी राज्य राजस्थान को रंगीला प्रदेश कहा जाता है उसकी झलक नृत्य में दिखा छात्र- छात्राओं ने राजस्थानी वेशभूषा की व्यवस्था करते हुए रंग-बिरंगी वेशभूषा में नृत्य के साथ अपनी छाप छोड़ी, शास्त्रीय नृत्य मे भी विद्याथी पीछे नहीं रहे कुछ छात्र छात्राओं ने शास्त्रीय नृत्य की निर्धारित वेशभूषा में शास्त्रीय नृत्य किया जो कि बेहद आकर्षक था वाद-विवाद भाषण प्रश्न मंच रंगोली पोस्टर निर्माण आदि में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
Youth festival in Niwali College
एकल नृत्य में छात्रा की प्रस्तुति 

सभी विधाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी अब जिला स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।