आशाग्राम में दिव्यांग मतदाता प्रदर्शनी के साथ प्रारंभ हुआ मतदाता हस्ताक्षर अभियान - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 24 नवंबर 2018

आशाग्राम में दिव्यांग मतदाता प्रदर्शनी के साथ प्रारंभ हुआ मतदाता हस्ताक्षर अभियान

बड़वानी 24 नवंबर/किसी भी कार्य को निष्ठा व रूचि के साथ पूर्ण किया जाता है कि तो वह सृजन का जीवन्त उदाहरण बन जाता है। यह बात सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री हेमन्त जोशी ने आशाग्राम ट्रस्ट के द्वारा दिव्यांगजन आदर्श मतदान केन्द्र पर लगी दिव्यांग मतदाता प्रदर्शनी के संदर्भ में कही। उन्होने कहा ट्रस्ट की स्वीप सहयोगी टीम के द्वारा सतत् जन-जागरूकता अभियान चलाकर सुगम्य मतदान की पहल की जा रही है जो अनुकरणीय है। इस अवसर पर जिला प्रशासन की डिप्टी कलेक्टर अंशु जावला भी उपस्थित थी। एडीजे श्री जोशी ने कहा कक्षा 8वीं में अध्ययनरत आशादीप सोशल किड्स फोर्स के सह संयोजक ग्रंथ दुबे की पहल केनवास पर दिव्यांग मतदाता की सुगम्य मतदान पहल को उकेरना बहुत ही रोचक गतिविधि है। जो कि निश्चित ही दिव्यांग मतदाताओं को प्रेरित करेगी।
अपर कलेक्टर सुश्री जावला ने प्रदर्शनी को नवाचारी पहल बताते हुए विशेष बच्चों के द्वारा बनाए गए मतदाता जागरूकता ग्रिटींग कार्ड की प्रशंसा की। उन्होने आशाग्राम ट्रस्ट के द्वारा दिव्यांग मतदाताओं के साथ-साथ सामान्य मतदाताओं के लिए की गई प्रेरक गतिविधियां, प्रेरक बेच, केम्पेनिंग, पर्यावरण मित्र, केरी बेग हाट-बाजार वितरण, गर्भवती महिलाओं के साथ मतदान गतिविधियां आदि की सराहना की। नगरपालिका परिषद बड़वानी द्वारा दिव्यांग आदर्श मतदान केन्द्र पर की गई तैयारी एवं सुगम्य शौचालय का भी निरीक्षण किया गया।
उन्होने कहा लोगों को बच्चों के मन के भाव चित्रकला से सहज समझ में आ रहे हैं। प्रदर्शनी की अवलोकन के दौरान अतिथीद्वय द्वारा स्वीप गतिविधि अंतर्गत हस्ताक्षर अभियान का भी शुभारंभ किया। देखते ही देखते हस्ताक्षर बोर्ड को दिव्यांग मतदाताओं के हस्ताक्षर से पाट दिया। इस दौरान दिव्यांग कुष्ठ मतदाताओं ने अंगुठा लगाकर भी मतदान करने का वचन दिया।
इस दौरान प्रदर्शनी के संयोजक सचिन दुबे, श्रीमती नीता दुबे, मनीष पाटीदार, संत अगस्टीन के श्री सचिन पाटीदार, जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र के श्रीमती आशा पटेल, विकास श्रीवास्तव, हिमान्शु वाबले, दुरसिंग गुथरे, महेन्द्र वास्कले, उदयराम ठाकुर, द्वारकी जमरे, सुरेश बड़ौले आदि उपस्थित थे।