कलेक्टर ने किया सुरम्य पार्क का निरीक्षण - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 26 अगस्त 2020

कलेक्टर ने किया सुरम्य पार्क का निरीक्षण




साफ सफाई और पार्क के संधारण की व्यवस्था दुरुस्त रखें

कटनी (26 अगस्त)- कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने बुधवार को नगर भ्रमण के दौरान नगर निगम कटनी द्वारा शहर के व्यवस्थित यातायात और नगर सौंदर्यीकरण के चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। कटायेघाट रोड स्थित सुरम्य पार्क के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पार्क की साफ सफाई व्यवस्था और पार्क संधारण की सभी गतिविधियां दुरुस्त रखने के निर्देश दिये। इस मौके पर प्रभारी निगमायुक्त अशफाक परवेज कुरैशीकार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।
            कलेक्टर श्री सिंह ने सुरम्य पार्क के निरीक्षण के दौरान जलशोधन संयंत्र के बगल में प्रस्तावित कैफेटेरिया फूडप्लाजा के तहत बनने वाले किचन और सिटिंग अरेन्जमेन्टपार्क के प्रवेश द्वार के समीप सैल्फी पॉईन्ट और एन्ट्रीगेट तथा जिमस्वीमिंगपूल के पास बनने वाले सुलभ कॉम्प्लेक्स प्रसाधन के स्थल का मौका मुआयना कर तीनों कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। उन्होने सुरम्य पार्क के प्रवेश द्वार के समीप फाउन्टेन का भी निरीक्षण किया और फाउन्टेन के पास पार्क को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने सुरम्य पार्क में मिनीट्रेन और नौका विहार सेवाओं का भी निरीक्षण किया। पुराने जल शोधन संयंत्र के पानी के सीपेज को तत्काल मरम्मत कर सुधारने और पार्क की सभी सीढि़यों पर दोनो ओर स्टील की रेलिंग लगाने के निर्देश दिये। इस मौके पर बताया गया कि सुरम्य पार्क में प्रवेश द्वार और सैल्फी पॉईन्ट का कार्य 6 माह में तथा कैफेटेरिया फूडप्लाजा और सुलभ कॉम्प्लेक्स प्रसाधन का कार्य 2 माह में पूर्ण कर लिया जायेगा।
            माधवनगर क्षेत्र के भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने कुंदनदास स्कूल से माधवनगर गेट तक सड़क के दोनों ओर सीमेन्ट कांक्रीट मार्ग चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ कार्य शीघ्र पूर्ण करने तथा सड़क के सोल्डर बनाने के निर्देश दिये। उन्होने चौड़ीकरण कार्य के साथ किनारे पर वृक्षारोपण कराने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने कुंदनदास स्कूल तिराहे से एसीसी की ओर जाने वाले सड़क मार्ग पर स्थापित किये गये विद्युत खम्भों पर इलेक्ट्रीफिकेशन और एलईडी स्ट्रीट लाईट लगाने का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने उत्कृष्ट विद्यालय माधवनगर के बालक और बालिका छात्रावास के निरीक्षण के दौरान माधवनगर से छात्रावास तक जाने वाली एप्रोच सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश भी नगर निगम के अधिकारियों को दिये।