नरसिंहपुर कलेक्टर व एसपी ने अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया राहत व बचाव कार्यों का लिया जायजा - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 29 अगस्त 2020

नरसिंहपुर कलेक्टर व एसपी ने अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया राहत व बचाव कार्यों का लिया जायजा




नरसिंहपुर, 29 अगस्त 2020. कलेक्टर श्री वेद प्रकाश और पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह ने जिले के अतिवृष्टि व बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का शनिवार को भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने राहत और बचाव के कार्यों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर एवं एसपी गाडरवारा और ग्राम बगदरा पहुंचे।
         भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने शक्कर नदी के निचले इलाके में अतिवृष्टि और बाढ़ से प्रभावित स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने बगदरा पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों में लगी टीम के कार्यो की सराहना की और हौसलाअफजाई की। उन्होंने इसी तरह काम में जुटे रहने की बात कही। कलेक्टर ने रेसक्यू किये गये लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और उनके आवास, भोजन पैकेट व पीने के पानी के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव के कार्यों में मुस्तैदी से कोई कमी नहीं रहना चाहिये।
         एसडीएम श्री राजेश शाह ने बताया कि ग्राम बगदरा में बाढ़ में फंसे करीब दो सौ लोगों का रेसक्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। ग्राम सांगई और चिरहकला से करीब 50 लोगों को रेसक्यू किया जा रहा है। बाढ़ के कारण पेड़ों और घरों की छतों से लोगों को रेसक्यू किया गया। कीरटोला, कड़ियाटोला समेत शक्कर नदी के निचले इलाके के गांवों में राहत और बचाव कार्य जारी हैं। प्रभावित लोगों के लिये राहत शिविरों में खाने- पीने और आवास के समुचित प्रबंध किये गये हैं।
         इस अवसर पर एसडीओपी श्री एसआर यादव और अन्य राजस्व अधिकारी एवं पुलिसकर्मी मौजूद थे।