हलाली रिट्रीट के कैम्पस में पिकनिक मनाने के लिये लोग करा सकते हैं बुकिंग - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 3 सितंबर 2020

हलाली रिट्रीट के कैम्पस में पिकनिक मनाने के लिये लोग करा सकते हैं बुकिंग

 

    भोपाल : 3 सितंबर, 2020
मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री एस. विश्वनाथन ने बताया कि हलाली रिट्रीट पर सितंबर के अंतिम सप्ताह से लोग पिकनिक के साथ ही पारिवारिक और सामाजिक आयोजन कर सकेंगे। हलाली डेम भोपाल सहित रायसेन, विदिशा आदि जिलों के पर्यटकों के लिये आकर्षण का एक केन्द्र रहा है। केन्द्र शासन द्वारा अनलॉक-4 के तहत जारी गाइडलाइन्स के अनुसार 21 सितंबर से आयो‍जन में 100 व्यक्तियों के सम्मिलित होने की अनुमति दी जा सकेगी। प्रदेश शासन की भी रविवार को लॉकडाउन समाप्त किये जाने की घोषणा के मद्देनजर यह सुविधा सितंबर के अंतिम सप्ताह से शुरू की जा सकेगी।
आयोजनकर्ता को मिलेगी सेल्फ कुकिंग की सुविधा
राजधानी से 40 किलोमीटर दूर हलाली डेम के पास स्थित हलाली रिट्रीट के कैम्पस में पिकनिक मनाने के लिये लोग पर्यटन विकास निगम द्वारा निर्धारित नियम और शर्तों के अनुसार बुकिंग करा सकते हैं। हलाली रिट्रीट निगम की पहली इकाई है जहाँ पर्यटकों को सेल्फ कुकिंग की सुविधा भी दी जायेगी। पारिवारिक या सामाजिक आयोजन करने वाले लोगों को यहां भोजन बनाने के लिये बर्तन, गैस चूल्हा और पेयजल आदि की उपलब्धता रहेगी।