रिया ने कहा- सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स लेने के लिए मजबूर करता था; तीन दिन की पूछताछ में ड्रग्स लेने की बात कबूली - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 8 सितंबर 2020

रिया ने कहा- सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स लेने के लिए मजबूर करता था; तीन दिन की पूछताछ में ड्रग्स लेने की बात कबूली

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) उससे तीन दिन से पूछताछ कर था। सूत्रों के मुताबिक, उसने पूछताछ में ड्रग्स लेने की बात कबूली। दावा किया कि बार-बार मना करने के बावजूद सुशांत सिंह राजपूत ने उसे ड्रग्स लेने के लिए मजबूर करता था।

रिया शुरुआत में एनसीबी से लगातार झूठ बोलती रही। सोमवार को उसने ड्रग्स खरीदने की बात मानी थी और कहा था कि वह जो भी करती थी, सुशांत के लिए करती थी। लेकिन उसने खुद कभी ड्रग्स नहीं लिया। मंगलवार को जब रिया के सामने यह सवाल फिर दोहराया गया तो उसने पहली बार ड्रग्स लेने की बात कबूल कर ली। इसके पहले तक वह सिर्फ सिगरेट और शराब लेने की बात ही मान रही थी।

ड्रग पैडलर से 5 बार मिलने की बात मानी
रिया ने पूछताछ में यह माना कि अपने भाई शोविक के जरिए वे पांच बार ड्रग पैडलर अब्दुल बासित परिहार से मिली थीं। बासित उसके भाई से मिलने के लिए घर आता था। वहीं, सोमवार को जब रिया का सामना सैमुअल मिरांडा से कराया गया तो उसने कहा था कि वह सुशांत के लिए बड्स लाते थे।

बॉलीवुड पार्टियों का खुलासा भी किया
रिपोर्ट्स की माने तों रिया और उनके भाई शोविक ने एनसीबी की पूछताछ में बॉलीवुड की कुछ पार्टियों का खुलासा भी किया है, जहां धड़ल्ले से ड्रग्स लिया जाता है। इसके आधार पर 25 हीरो-हीरोइन का डोजियर तैयार किया गया है। इन सभी को एक-एक कर समन भेजा जाएगा और पूछताछ के लिए एनसीबी के ऑफिस बुलाया जाएगा। हालांकि, अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आया है।

चार साल तक ड्रग सप्लायर के संपर्क में थी
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया चक्रवर्ती के घर से उनके इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, लैपटॉप और टैबलेट आदि कब्जे में लिए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो इन गैजेट्स की फॉरेंसिक जांच के बाद यह खुलासा हुआ कि वे 2017 से लगातार ड्रग्स सप्लायर के साथ जुड़ी हुई थीं। जांच में ड्रग्स से जुड़े नेटवर्क के लोगों की फोटो, वीडियो, वॉट्सऐप चैट्स, SMS भी सामने आए हैं।

रिया चक्रवर्ती से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. सुशांत केस में सबसे बड़ी कार्रवाई: रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार किया

2. एनसीबी ऑफिस में अपने भाई शोविक को देख कर रो पड़ी थीं रिया चक्रवर्ती



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
रिया चक्रवर्ती करीब डेढ़ साल तक सुशांत सिंह राजपूत को डेट करती रहीं। करीब 6 महीने तक वे सुशांत के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहीं। अभिनेता की मौत से ठीक 6 दिन पहले वे उनका घर छोड़कर चली गई थीं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2R6l7la