कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 19 अक्तूबर 2020

कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री इमरती देवी के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से कथित तौर पर ''आइटम'' वाली टिप्प्णी किए जाने के मामले में सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की। आयोग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से जवाब मांगा गया है।



आयोग की तरफ से कहा गसा है कि खबरों के माध्यम से पता चला है कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के डबरा में एक सभा के दौरान एक महिला मंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। आयोग एक नेता की तरफ से दिए गए इस गैरजिम्मेदाराना और अपमाजनक बयान की कड़ी निंदा करता है। राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक, इस मामले में जरुरी कार्रवाई के लिए निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा गया है। इससे पहले, महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा था कि आयोग कमलनाथ को नोटिस भेज रहा है और चुनाव आयोग को भी पत्र लिख रहा है।

 

गौरतलब है कि इमरती देवी के खिलाफ डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा था कि डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है? उसका नाम? इसी बीच वहां मौजूद जनता जोर-जोर से इमरती देवी, इमरती देवी कहने लगी। इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी का) नाम? लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है?

 

गौतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वस्त 21 विधायकों ने मार्च में कांग्रेस और राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इन विधायकों में इमरती देवी भी शामिल हैं। इस घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में तीन नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।