Seoni Daily News: कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में लिए महत्वपूर्ण निर्णय - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 19 अक्तूबर 2020

Seoni Daily News: कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में लिए महत्वपूर्ण निर्णय

Seoni Daily News

आगामी त्यौहारों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कार्ययोजना को लेकर जिलास्तरीय क्राईसिस मैनेजमेंट समिति बैठक का आयोजन पुलिस कंट्रोल रूप में किया गया। जिसमें विधायक केवलारी श्री राकेश पाल, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री आलोक दुबे, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अंकुर मेश्राम, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री नवनीत पांडे सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति रही।



 बैठक में लिए गए निर्णयानुसार राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देर्शों अनुसार जिले में चल समारोह, जुलूस के आयोजन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। मूर्ति विसर्जन में अधिकतम 10 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे जिसकी लिखित अनुमति भी संबंधित अनुविभागीय अधिकारी से प्राप्त करनी होगी। विसर्जन घाटों पर एक समय में एक ही समिति की मूर्ति विसर्जन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। मूर्तियों के विसर्जन के लिए प्रशासन द्वारा समिति प्रबंधन से चर्चा कर पृथक-पृथक समय निर्धारित किए जाऐंगे ताकि विसर्जन स्थल पर अनावश्यक भीड़ एकात्रित न हो। इसी तरह दशहरा पर्व पर रावण दहन कार्यक्रम प्रतीकात्मक स्वरूप छोटे रूप में आयोजित होंगे। समिति सदस्यों की उपस्थिति में ही रावण दहन किया जाएगा। नइ सभी धार्मिक कार्यक्रमों की कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क अथवा फेसकवर के उपयोग के साथ ही सेनेटाईजर व अन्य जरूरी व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करनी होगी। इसी तरह ज्वारे विसर्जन की व्यवस्था प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। वाहनों के माध्यम से घर-घर से ज्वारे प्राप्त कर स्थानीय प्रशासन द्वारा उनका विधिवत विसर्जन किया जाएगा। नगरवासियों से अपील की गई है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अनावश्यक घरों से न निकले तथा मास्क, गमछे फेस कवर का उपयोग करें तथा मानक एवं 2 गज की दूरी बनाए रखें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचें।