भारतीय भाषाओं में नि:शुल्क डोमेन नेम उपलब्ध - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 8 जनवरी 2021

भारतीय भाषाओं में नि:शुल्क डोमेन नेम उपलब्ध

 भारतीय भाषाओं में नि:शुल्क डोमेन नेम उपलब्ध 


इंटरनेट पर अपनी भाषा में डोमेन नेम चाहने वालों के लिए अच्छी खबर यह है कि अब सभी 22 आधिकारिक भारतीय भाषाओं में वे डोमेन नेम बना सकेंगे।


गैर-लाभकारी संस्था ‘नेशनल इंटरनेट एक्सचेंज ऑफ इंडिया’ (निक्सी) ने ‘डॉटइन’ डोमेन पर पंजीकृत डोमेन नेम के लिए सभी 22 आधिकारिक भाषाओं में नि:शुल्क डोमेन नेम उपलब्ध कराने की घोषणा की है।


इसके साथ ही आवेदक को उसी की भाषा में एक नि:शुल्क ईमेल आईडी भी उपलब्ध कराई जायेगी।

इंटरनेट पर अपनी भाषा में डोमेन नेम चाहने वालों के लिए अच्छी खबर यह है कि अब सभी 22 आधिकारिक भारतीय भाषाओं में वे डोमेन नेम बना सकेंगे।    गैर-लाभकारी संस्था ‘नेशनल इंटरनेट एक्सचेंज ऑफ इंडिया’ (निक्सी) ने ‘डॉटइन’ डोमेन पर पंजीकृत डोमेन नेम के लिए सभी 22 आधिकारिक भाषाओं में नि:शुल्क डोमेन नेम उपलब्ध कराने की घोषणा की है।    इसके साथ ही आवेदक को उसी की भाषा में एक नि:शुल्क ईमेल आईडी भी उपलब्ध कराई जायेगी।    उसने बताया कि ‘भारत’ डोमेन नेम को बढ़ावा देने और स्थानीय भाषाओं के विस्तार के लिए वह यह ऑफर लेकर आई है।    भारतीय भाषा में नि:शुल्क डोमेन नेम का यह ऑफर ‘डॉटइन’ डोमेन पर 31 जनवरी तक नया पंजीकरण कराने वालों के लिए है।    साथ ही इस दौरान अपने डोमेन नेम को रिन्यू कराने वाले मौजूदा उपभोक्ताओं के लिए भी यह ऑफर उपलब्ध होगा।


उसने बताया कि ‘भारत’ डोमेन नेम को बढ़ावा देने और स्थानीय भाषाओं के विस्तार के लिए वह यह ऑफर लेकर आई है।


भारतीय भाषा में नि:शुल्क डोमेन नेम का यह ऑफर ‘डॉटइन’ डोमेन पर 31 जनवरी तक नया पंजीकरण कराने वालों के लिए है।


साथ ही इस दौरान अपने डोमेन नेम को रिन्यू कराने वाले मौजूदा उपभोक्ताओं के लिए भी यह ऑफर उपलब्ध होगा।