22 वर्षीय टिक -टॉक स्टार की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद शिवसेना के मंत्री संजय राठौर ने दिया इस्तीफा - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 28 फ़रवरी 2021

22 वर्षीय टिक -टॉक स्टार की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद शिवसेना के मंत्री संजय राठौर ने दिया इस्तीफा

22 वर्षीय टिक -टॉक स्टार की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद शिवसेना के मंत्री संजय राठौर ने दिया इस्तीफा




महाराष्ट्र : 22 वर्षीय टिकटॉक स्टार की आत्महत्या केस में नाम आने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के कोटे से मंत्री संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है। वन मंत्री राठौड़ ने रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और कैबिनेट से अपना इस्तीफा सौंपा। सोमवार से महाराष्ट्र में विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। विपक्ष राठौड़ के बहाने उद्धव सरकार को घेरने की तैयारी में था।


राठौड़ ने कहा कि एक महिला की मौत पर हो रही 'गंदी राजनीति'  की वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। राठौड़ ने कहा, ''मेरी छवि और प्रतिष्ठा को नष्ट करने की कोशिश हो रही है, जो मैंने 30 साल के सामाजिक जीवन में बनाया है। मैं कह रहा था कि कोई फैसला लेने से पहले जांच होने दो, लेकिन विक्ष बजट सत्र को बाधित करने की धमकी दे रहा था।'' उन्होंने यह भी कहा कि मंत्री पद से इस्तीफा इसलिए दे दिया है ताकि सच सामने आ सके।

कौन थी युवती जिसने की आत्महत्या 

युवती  का नाम पूजा चौहान का जो बीड जिले की निवासी थी और पुणे के हडपसर क्षेत्र में स्थित एक इमारत में फ्लैट की बालकनी से गिरने के बाद उसकी मौत हो गई थी। युवती, टिकटॉक और इंस्टाग्राम जैसे मंचों पर अपने वीडियो डालने के कारण लोकप्रिय थी। युवती की आत्महत्या के बाद से ही सोशल मीडिया पर राठौड़ का नाम जोड़ा जा रहा था। 



मामले को लेकर विपक्ष लगातार था हमलावर

गौरतलब है कि इस मामले पर विपक्ष पहले से ही हमलावर है. बीजेपी ने इस मामले की राठौड़ को पद से हटाने और 22 वर्षीय पूजा चौहान की मौत के मामले की विस्तृत जांच की मांग की है. अब विवाद को बढ़ते देख महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने अपना ीोस्तिफा सौंप दिया है. हाल ही में विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था. विवादों में घिरने के बाद से राज्य के वन मंत्री संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे बीते मंगलवार को वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया.