26 जनवरी परेड हिंसा: मुख्य आरोपी दीप सिद्धू समते 4 पर एक-एक लाख का इनाम, लाल किला पर हिंसा का है आरोप - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 3 फ़रवरी 2021

26 जनवरी परेड हिंसा: मुख्य आरोपी दीप सिद्धू समते 4 पर एक-एक लाख का इनाम, लाल किला पर हिंसा का है आरोप

 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाला किले पर हुई हिंसा मामले में आरोपित दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख के इनाम का ऐलान किया है। वहीं, दीप के अलावा जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया है। इन पर आरोप है कि ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे।

26 जनवरी परेड हिंसा: मुख्य आरोपी दीप सिद्धू समते 4 पर एक-एक लाख का इनाम, लाल किला पर हिंसा का है आरोप


पुलिस ने हिंसा में शामिल चार अन्य लोगों पर भी 50-50 हजार का इनाम रखा है। दिल्ली पुलिस ने हिंसा की जांच के लिए ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी टीम में तीन अन्य डीसीपी जॉय तुर्की, मोनिका भारद्वाज और भीषण सिंह भी शामिल हैं।


26 जनवरी परेड हिंसा के बाद से मुख्य आरोपी दीप सिद्धू, पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज लापता हैं। उस पर पुलिस ने घटना के बाद एफआईआर दर्ज किया था। पुलिस ने मामले में अब तक 122 लोगों को गिरफ्तार किया है।