नरसिंहानंद सरस्वती का गला काटने की धमकी पर AAP MLA अमानतुल्ला खान पर FIR दर्ज - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 4 अप्रैल 2021

नरसिंहानंद सरस्वती का गला काटने की धमकी पर AAP MLA अमानतुल्ला खान पर FIR दर्ज

AAP MLA अमानतुल्ला खान पर FIR दर्ज, महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का गला काटने की बात कही थी. 




दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR दर्ज की है. यह एफआईआर गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती स्वामी जी  का गला काटने की बात पर दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस ने  आम आदमी पार्टी के विधायक के खिलाफ IPC की धारा 153A/506 के तहत मामला दर्ज किया है. 

महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती स्वामी जी गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत हैं,  इस मंदिर में कई सालों से मुस्लिमों का प्रवेश निषेध है और इसके बारे में मंदिर के बाहर बोर्ड भी लगे हुए हैं,  कुछ दिन पूर्व एक मुस्लिम युवक के मंदिर के अंदर प्रवेश करने पर कुछ युवकों ने उसकी पिटाई कर दी थी जिसके बाद से यह मंदिर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.



महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती  जी पर मुंबई में ईशनिंदा का केस दर्ज किया गया है, यह केस पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नरसिंहानंद सरस्वती के एक विवादित बयान को लेकर दर्ज करवाया गया है.


आप एमएलए के गला काटने के बयान पर उनके खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है.

अमानतुल्लाह खान का विवादों से गहरा नाता है,  इसके पहले भी वह अपने साले की पत्नी के यौन उत्पीड़न के केस में जेल की हवा खा चुके हैं.

दिल्ली दंगे के मुख्य आरोपी और आम आदमी  पार्टी के निष्काषित पार्षद ताहिर हुसैन के  बचाव में भी वे बयान दे चुके हैं.