इंदौर के लिए अब प्रतिदिन जामनगर से 100 टन ऑक्सीजन आएगी, शहर में ऑक्सीजन की किल्लत होगी खत्म. - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 18 अप्रैल 2021

इंदौर के लिए अब प्रतिदिन जामनगर से 100 टन ऑक्सीजन आएगी, शहर में ऑक्सीजन की किल्लत होगी खत्म.

इंदौर के लिए अब प्रतिदिन जामनगर से 100 टन ऑक्सीजन आएगी,  शहर में  ऑक्सीजन की किल्लत होगी  खत्म.





इंदौर में प्रतिदिन 72 से 75 टन ऑक्सीजन की खपत हो रही है। इसके पहले यह खपत 90 टन तक पहुंच गई थी।


अब 100 टन ऑक्सीजन प्रतिदिन सप्लाई होने से  इंदौर में ऑक्सीजन की कमी दूर हो जाएगी.


रिलायंस ग्रुप के  जामनगर प्लांट से की जा रही है  ऑक्सीजन की सप्लाई.





मध्यप्रदेश के इंदौर में शनिवार रात 10.30 बजे जामनगर से  30 टन ऑक्सीजन लेकर पहला टैंकर पहुंचा। इसका पूरे शहर को इंतजार था। अब रोजाना इस तरह से ऑक्सीजन टैंकर जामनगर से आते रहेंगे। पहले टैंकर के  इंदौर पहुंचने पर भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने चंदन नगर में टैंकर का स्वागत किया।

टैंकरों के इंदौर पहुंचने की जानकारी बीजेपी एमएलए और कैलाश विजयवर्गीय के बेटे  आकाश विजयवर्गीय ने भी अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर की.

गौरतलब है कि दो दिन पहले भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया के जरिए सभी को यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि रिलायंस ग्रुप के मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने इंदौर के लिए अलग से ऑक्सीजन देने का निर्णय लिया है। शनिवार रात जामनगर से ऑक्सीजन का टैंकर इंदौर पहुंचा। अब रोजाना जामनगर से 100 टन ऑक्सीजन इंदौर आएगी। पहले टैंकर में 30 टन ऑक्सीजन बताई गई। इसके पहले 90 टन ऑक्सीजन भिलाई स्टील प्लांट से मध्यप्रदेश भेजने की व्यवस्था की गई है। ये ऑक्सीजन इंदौर सहित संभाग के 9 जिलों के अस्पतालों को आवश्यकता के अनुसार भेजी जाएगी।


इंदौर में प्रतिदिन 72 से 75 टन ऑक्सीजन की खपत हो रही है। इसके पहले यह खपत 90 टन तक पहुंच गई थी। प्रशासन ने ऑक्सीजन का ऑडिट शुरू करवाया और अस्पतालों में फिजूल खर्च होने वाली ऑक्सीजन को रोका गया तो ऑक्सीजन की खपत में कमी आ गई।